Sports

न्यूजीलैंड से हार के बाद धोनी के संन्यास पर क्या बोले कोहली?

Written by newsbreaklive

वर्ल्ड कप में भारत का सफर एक बेहद करीबी हार के साथ खत्म हो गया. पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया आखिर में उसी टीम से हारी, जिसने उसे वॉर्म-अप में हराया था और इसके साथ ही वर्ल्ड कप जीतने की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम का तीसरा वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी अधूरा रह गया. इस हार के साथ ही भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान और देश के सबसे चहेते क्रिकेटरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के वर्ल्ड कप का भी अंत हो गया.

लंबे समय से कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड कप के अंत के साथ ही धोनी भी अपने क्रिकेट करियर का अंत कर देंगे.

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया.

कोहली से पूछा गया कि क्या धोनी ने उसे भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में कुछ बताया है क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे के लिये जल्द ही टीम घोषित की जाएगी, भारतीय कप्तान ने कहा,

‘‘नहीं. उन्होंने अभी तक हमें कुछ नहीं बताया है.’’

धोनी ने भारत की विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार में 72 गेंदों पर 50 रन बनाये और कप्तान ने फिर से बीच के ओवरों में इस विकेटकीपर बल्लेबाज की धीमी बल्लेबाजी के लिये उनका बचाव किया.

‘‘मेरा मानना है कि धोनी ने एक छोर संभालकर जडेजा को खुलकर खेलने की छूट दी. उन्होंने सही तरीके से बल्लेबाजी की. उन्हें टीम की स्थिति के अनुसार खास भूमिका दी गयी थी और उन्होंने उसी तरह से बल्लेबाजी की. उन्होंने उस परिस्थिति में शतकीय साझेदारी निभायी. ’’

धोनी ने जब क्रीज पर कदम रखा तब स्कोर पांच विकेट पर 71 रन था और उन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर एक समय टीम की उम्मीदें जगा दी थी।

भारतीय कप्तान का मानना है कि बाहर बैठकर आलोचना करना आसान होता है.

About the author

newsbreaklive

Leave a Comment

four × four =