Local Public Affair

भूपेश सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में लिए अहम् फैसले, पुलिस विभाग में की बड़ी फेरबदल…

Written by newsbreaklive

शपथ ग्रहण के बाद भूपेश बघेल द्वारा रखी गयी कैबिनेट की मीटिंग में किसानों की कर्जा माफ़ी के साथ साथ समर्थन मूल्य पर ही अहम् फैसला लिया गया है। साथ ही झिरम कांड पर ही अहम् फैसला लिया गया है।

इसी के साथ इस बैठक में अधिकारीयों और ज़िम्मेदारियों पर भी फैसला लिया गया है। आपको बता दें की भूपेश सरकार ने आईएएस तारण सिन्हा को जनसंपर्क विभाग की कमान सौंपी है। सिन्हा फिलहाल पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे है।

वहीँ बात करें पुलिस विहाग की तो पुलिस विभाग में ही बड़ी फेरबदल की गयी है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस महानिदेशक मुकेश गुप्ता के पास से ईओडब्ल्यू और एसीबी का चार्ज लेकर उन्हें पीएचक्यू में विशेष महानिदेशक बनाया गया है। वे बगैर प्रभार के पीएचक्यू में अटैच रहेंगे। उनके स्थान पर नक्सल आपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी को ईओडब्ल्यू और एसीबी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसके साथ ही संजय पिल्ले को महानिदेशक प्रशिक्षण एवं छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल से विशेष महानिदेशक गुप्तवार्ता का प्रभार दिया है। उधर अशोक जुनेजा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुप्त वार्ता से अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण में पदस्थ किया गया है।

About the author

newsbreaklive

Leave a Comment

one × four =