Local Public Affair

एक बार फिर सियासत में धधकी ज्वाला , वरिष्ट पत्रकार रुचिर गर्ग ले सकते है कांग्रेस में एंट्री

Written by newsbreaklive

5 प्रदेशों में चुनाव के एलान के बाद सियासी गलियारों में तापमान बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन कुछ न कुछ सामने आता ही रहता है। ऐसे में खबर आ रही है कि सीनियर पत्रकार और एडिटर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सदस्य रुचिर गर्ग भी जल्द ही कांग्रेस में एंट्री ले सकते है। ख़बरों की माने तो कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने खुद रुचिर गर्ग को आज दिल्ली बुलाया है। सियासी गलियारों में ये कयास लगाए जा रहे है कि रुचिर गर्ग किसी भी वक़्त कांग्रेस का दामन थाम सकते है और ऐसा भी कहा जा रहा है कि उन्हें पीसीसी की अहम जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

सूत्रों की माने तो प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत ने ही रूचिर गर्ग को कांग्रेस में एंट्री दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में पार्टी का कोई भी पदाधिकारी कुछ भी टिपण्णी देने से बच रहे है। बता दें गर्ग मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजिय सिंह के भी बेहद करीबी हैं। ये भी कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस में एंट्री लेने के चलते ही रुचिर गर्ग ने नवभारत अखबार के संपादक के पद से इस्तीफा दिया है।

33 सालों से पत्रकारिता जगत में सक्रिय रुचिर गर्ग एक बेबाक पत्रकार के रूप में जाने जाते रहे हैं। उन्हें एक निष्पक्ष, निर्भीक पत्रकार के रूप जाना जाता है। तीन दशक तक पत्रकारिता में रहने के दौरान रूचिर गर्ग ने कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी है। कई सामाजिक मुद्दे जैसे गरीबी, नक्सलवाद समेत सांस्कृतिक विरासतों पर लेख लिखकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है और इस मुकाम तक पहुचे है।

About the author

newsbreaklive

Leave a Comment

9 − one =