Entertainment

आमिर खान : हम किसी आरोपी के साथ नहीं करेंगे काम…

Written by newsbreaklive

देश भर में #MeToo कैंपेन क्रमशः प्रभाव छोड़ता हुआ नज़र आ रहा है। इस कड़ी में अपना महत्वपूर्ण सहयोग देते हुए बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपनी पत्नी किरन राव के साथ एक प्रशंसनीय उदाहरण सबके सामने रखा है। अपनी प्रोडक्शन हाउस ‘आमिर खान प्रोडक्शंस’ के हवाले से बयान देते हुए आमिर खान ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि भविष्य में वह किसी भी आरोपी के साथ काम करना बिलकुल पसंद नहीं करेंगे।

बुधवार को ट्विटर पर एक पत्र पोस्ट करते हुए आमिर खान ने लिखा है कि ‘‘कलाकार होने के नाते, सामाजिक मुद्दों के खिलाफ खड़े होना और आवाज़ उठाना हमारी नैतिक ज़िम्मेदारी है। आमिर खान प्रोडक्शंस में यौन उत्पीड़न और गलत व्यवहार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है और वे इससे जुड़े किसी भी गलत व्यवहार का हम कड़ा विरोध करते हैं। दो हफ्ते पहले #MeToo मूवमेंट के तहत कई दर्दनाक खुलासों के बाद, यह हमारे सामने आया कि जिस व्यक्ति के साथ हम काम करने वाले थे, उन पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं। पूछताछ के बाद पता चला कि यह मामला विचारधीन है और इस पर कानूनी कार्रवाई जारी है। हम कोई इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी नहीं है, न ही हम आरोपियों पर कोई कमेंट करने की स्थिति में हैं, यह काम पुलिस और कानून का है। इसीलिए इस वाक्ये पर लगे आरोपों के बुनियाद पर किसी पे इलज़ाम लगाए बगैर हमने इस फिल्म से दूरी बना लेने का निर्णय लिया है। यह मौका है फिल्म इंडस्ट्री के लिए कि वे सालों से हो रहे महिलाओं पर यौन शोषण के खिलाफ कड़े कदम उठाएं और इसे होने से रोकें। फिल्म इंडस्ट्री को काम के लिए एक सुरक्षित जगह बनाने हेतु हम किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।” इस पत्र के नीचे आमिर खान और उनकी पत्नी किरन राव के हस्ताक्षर भी हैं।

उनके किसी भी आरोपी के साथ काम ना करने का फैसला सराहनीय है। आपको बता दें की पिछले दिनों ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के इस अभिनेता ने डायरेक्टर सुभाष कपूर पर लगे यौन शोषण के आरोपों के चलते, उनकी फिल्म ‘मोगुल’ को छोड़ने का फैसला लिया था।

About the author

newsbreaklive

Leave a Comment

4 − four =